समस्तीपुर: प्यार की जीत का था भरोसा, अभिभावकों की सहमति से प्रेमी युगल की थाने में हुई शादी

By | January 30, 2019
समस्तीपुर/दलसिंहसराय [अंगद सिंह] :- एक-दूसरे पर भरोसा हो तो तमाम परेशानियों के बावजूद प्यार की जीत होती है। समस्तीपुर के दलसिंहसराय में मंगलवार को ऐसा ही देखने को मिला। विगत चार वर्ष से एक-दूसरे को प्यार करने वाले प्रेमी युगल को आखिरकार मुकाम मिल गया। मंगलवार को दोनों परिवार की सहमति से दलसिंहसराय थाना परिसर के शिव मंदिर में शादी हुई। इस अनोखी शादी में बरात से लेकर अन्य सभी भूमिका में थाने के दरोगा और महिला पुलिसकर्मी थे।

समस्तीपुर: प्यार की जीत का था भरोसा, अभिभावकों की सहमति से प्रेमी युगल की थाने में हुई शादी

दलसिंहसराय के मोलवी चक नवादा निवासी युवती और मुज़फ़्फ़रपुर जिले के तेपरी गांव निवासी प्रमोद कुमार गुप्ता के पुत्र संदीप कुमार गुप्ता पिछले चार साल से एक-दूसरे को प्यार करते थे। दोनों की मुलाकात एक रिश्तेदार की शादी में हुई। दोनों ने एक-दूसरे से नंबर शेयर किया और फिर फोन पर बात करने लगे। यह सामान्य बातचीत कब प्यार में बदल गया, दोनों को पता भी नहीं चला। अब बात एक-दूसरे के बिना नहीं रहने और जनम-जनम तक साथ निभाने की होने लगी।

इसकी भनक प्रेमी के घरवालों को लग गई। उन्होंने इस शादी से इंकार कर दिया। परिवार के दबाव में उसने अपनी प्रेमिका को छोड़ने का फैसला किया। शादी से इंकार कर दिया। यह सब उसके सरल था, लेकिन प्रेमिका को अपने प्यार पर पूरा एतवार था। उसने इंतजार करने का निर्णय लिया।



बावजूद इसके प्रेमी के परिवार वाले शादी को तैयार नहीं हुए। कई स्तर से उन्हें मनाने की कोशिश की गई, लेकिन वे तैयार नहीं हुए। उन्हें बच्चों की खुशी का वास्ता दिया गया, लेकिन फर्क नहीं पड़ा। बात नहीं बनते देख युवती ने दूसरे रास्ते से अपने प्यार को पाने का निश्चय किया। वह अपनी मां के साथ दलसिंहसराय थाना पहुंची और पूरी प्रेम कहानी बताते हुए प्रेमी के घरवालों के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी।

प्रेमिका की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई आरंभ किया। पहले प्रेमी को पुलिस ने हिरासत लिया। इसके बाद व टूट गया और प्रेमिका से शादी करने की बात कहने लगा। इसके पुलिस ने पूरे मामले की गंभीरता को समझा। इसके बाद दोनों पक्ष के परिवार को सूचना दी गई।

इसके बाद प्रेमी के परिवार के सदस्य और प्रेमिका के घर वालो की रजामंदी के बाद दोनों परिवार की सहमति से थाना परिसर में स्थित हनुमान और शिव मंदिर में दोनों की शादी करवा दी गई। पंडित अनिल झा के मंत्रोचारण के बीच एक दूसरे को माला पहनाकर पूरे रिवाज से शादी कर एक दूजे के हो गए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *